Tuesday, September 26, 2023

Hidden Call Recorder App Download | Hidden Automatic Call Recording कैसे करें?


Hidden Call Recorder App Download in Hindi:- क्या आप किसी को पता चले बिना फोन पर आए सभी Calls की Recording करना चाहते हैं, ताकि आपको उस फोन पर आए सभी call की details मिल सके। तो आज हम लोग  को यही जानने वाले हैं। कि किसी को पता चले बिना Android Mobile में Autometic call Recording कैसे करें? 


Hidden Call Recorder App Download


दोस्तों अगर आप किसी को बिना बताए उसके फोन की कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, या फिर उसके फोन में ऐसा ऐप Install करें जो हाइड हो जाए और आपका काम भी हो जाए। तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से देखें।  आज मैं आपको दूसरे की कॉल रिकॉर्ड कैसे करें ,इसके बारे में जानेंगे। 


अभी के समय में जितने भी फोन मार्केट में आ रहा है सब में Call Recording का फ्यूचर दिया है। जिसका इस्तेमाल करके किसी के भी कॉल अपने फोन में सेव कर सकते हैं। लेकिन इस फ्यूचर का यूज करने पर जिसका मोबाइल है उसको पता चल जाता है कि मेरा फोन में Call Record हो रहा है और सामने वाले व्यक्ति को भी पता चल रहा है कि हमने जिसे कॉल किया है वह हमारे कॉल को रिकॉर्ड कर रहे हैं। ऐसे में वह जब चाहे अपना कॉल रिकॉर्ड को बंद कर सकता है। 


लेकिन अगर आप चाहते हैं जिसका मोबाइल में हम Call Recorder कर रहा हूं उसको ना पता चले और जो हमने call recorder App Download किया हूं वह भी Hide हो जाए तो आप ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है। (Hidden Call Recorder) 


गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐसे एप्लीकेशन मौजूद है। जिनकी मदद से आप Autometic Hidden Call Recording कर सकते हैं। लेकिन उनमें से कौन सा एप्लीकेशन अच्छा है। यह पता करने में हमारा काफी समय बर्बाद हो जाता है। 


ऐसे में हम आपके लिए कुछ बेस्ट Hidden Call Recorder App का नाम जो कि पहले आपको बता चुके हैं। जिनकी मदद से User किसी का कॉल डिटेल रिकॉर्ड कर सकते हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि Hidden Call Recorder App फ्री में कौन सा डाउनलोड करें। और इसका इस्तेमाल अपने फोन में कैसे करें। 


Hidden Call Recorder App क्या है? 

Hidden Call Recorder एक Apps है m जो आपके Phone में Install करके आने वाले सभी Call को Record करके रख सकते हैं जिसे आप कभी भी सुन सकते हैं। 


Hidden Call Recorder की सबसे खास बात यह है कि जब आप किसी के फोन में यह  application Download करते हैं तो आप Hidden Call Recorder App को उस फोन में हाइट भी कर सकते हैं। जिससे किसी को पता भी नहीं चलेगा कि उसके फोन में Call Record App Install किया गया है। 


Hidden Call Recorder App की मदद से आप Incoming & Outgoing call की भी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं तो आप समझ गए होंगे कि Hidden Call Recorder App क्या है। अब बात करते हैं Hidden Call Recorder App kaise Download करे? 



Hidden Call Recorder App  Download

Hidden Call Recorder App  Download इस आर्टिकल में बताए गए Tips और Tricks की मदद से आप किसी को पता चले बिना Call Recording कर पाएंगे। अच्छी बात यह है कि इस ट्रिक की मदद से Hidden Call Recording करने पर आपको ₹1 भी खर्च नहीं करना होगा। इसे बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे इसके लिए हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करें। 


Step 1. सबसे पहले आप Play Store पर जाएं और सर्च करें Autometic Call Recording उसके बाद आप इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लीजिए, या फिर नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर लीजिए। 


Step 2. अब आप सोच रहे होंगे इस ऐप के बारे में हमें पहले से ही पता है यह Hidden Call Recorder App नहीं है तो आपको बता देता हूं। इसके लिए आपको एक Settings करना होगा, उसके बाद यह आपके फोन से गायब हो जाएंगे। 


Step 3. App Install होने के बाद ओपन करें और Agree पर क्लिक करें। 




Step 4. अब आप Give Permission पर क्लिक करें। 




Step 5. अब आप सभी Option को Allow कर दे। 


Step 6. अब आपको सबसे पहले Mobile Setting & App में जाएं और Call Recorder पर क्लिक करें। 



Step 7. अब आप Notification के Option पर क्लिक करें। 




Step 8. अब इस Option को Off कर दे। 




अब हमारा पहला काम खत्म हो गया अब हमे Autometic Call Recoder App को Phone में Hide करना है। 





Call Recorder App Ko Hide kaise kare

दोस्तों कॉल रिकॉर्डर एप को हाइड करने के लिए हमारे द्वारा बताए गए कुछ स्टेप को फॉलो करना है। उसके बाद आप अपने फोन में इसे हाइड कर सकते हैं। 


1.सबसे पहले अपने फोन के Home Page पर जाएं 3 dot पर क्लिक करके Settings में जाएं Search के ऑप्शन में Hide ऐप search करे। 

 

2. इतना करते ही (Hide Apps on Home Page and App Screen) का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें। 




3. अब आपके फोन में जितने भी एप्लीकेशन है सब Show करेगा, आप Call Recorder पर Tick Mark करे और Done पर क्लिक करें। 




अब आपके फोन में Call Recorder App पूरी तरह से गायब हो चुके हैं। अब किसी को नहीं पता चलेगा कि आपके फोन में कॉल रिकॉर्ड हो रहा है। यदि आप Call Recorder App को Unhide करना चाहते हैं तो आप दोबारा उसी ऑप्शन पर जाना है, और टिक मार्क हटाकर Done पर क्लिक करना है। 


Note:- Call Recorder App ko Hide करने का Settings हर किसी के फोन में अलग अलग होता है लेकिन सभी के फोन में App Hide करने का सेटिंग होता है। अगर आप मोबाइल चलाने में माहिर हैं और फोन के सभी सेटिंग जानते हैं तो आप आसानी से इस ऑप्शन को खोज सकते हैं। 


दूसरे की कॉल रिकॉर्ड कैसे करें?

अभी आप किसी दूसरे का कॉल रिकॉर्ड अपने फोन में सुनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उसका फोन 2 मिनट के लिए लेना होगा उसके बाद उस फोन में Hidden Call Recorder App को download करना होता है। उसके बाद कुछ Settings करने के बाद उसके फोन के सभी Calls, Messages आपके Email पर प्राप्त हो जाएगा। 


क्या कॉल Recorder App Safe है?

अगर आप Play Store से Call Recorder App को इस्तेमाल करते हैं तो कुछ हद तक सुरक्षित है। लेकिन अगर आप पूरी तरह से अपने फोन को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपने फोन में जो पहले Call Recorder का ऑप्शन दिया है उसे इस्तेमाल करें, आपका फोन 100% सुरक्षित रहेगा। 



Hidden Call Recorder को कैसे हटाएं

Hidden call recorder को अपने फोन से हटाने के लिए हमने नीचे कुछ जानकारियां बताई है। जिसका इस्तेमाल करके आप हटा सकते हैं। 


  • Phone के Settings में जाएं उसके बाद Hide Apps पर जाएं। 

  • अब आपके फोन में जितने भी ऐप Hide हुआ है सब सो होंगे आप जिस एप्लीकेशन को Unhide करना चाह रहे हैं। उस पर क्लिक करें और Done करे। 


दोस्तों आप तो इस तरह से आप बिना किसी को पता चले अपने Android phone में Hidden Call Recorder App का इस्तेमाल कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं अब आप समझ गए होंगे कि Hidden Call Recorder App का इस्तेमाल कैसे करें। 


अगर आपको Autometic Call Recoder App Download कि यह जानकारी पसंद आया है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करें, साथ ही अगर आपके मन में इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल है। तो आप हमें दूसरे का व्हाट्सएप अपना मोबाइल में कैसे देखें बेझिझक नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। 


Aslo Read



No comments:
Write comment