Thursday, November 2, 2023

Who can See when I Am Online Meaning In Hindi | Same as last Seen?

By:   Last Updated: in: ,

 

Who can See when I Am Online Meaning In Hindi :- जब आप अपने Whatsapp को Open करते हैं तो आप सभी के लिए Whatsapp पर Online आ जाते है Online दिखने लगते है। उसे Update Open करने के बाद 3 dot> इसके बाद Privacy > उसके बाद last Seen and Online > और किसी Option में आपको यह Features Who can See when I Am Online देखने को मिल जाएगा। इसके साथ ही एक और नया अपडेट जुड़ा है उसका नाम है Same as last seen इन्हीं दो ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपना व्हाट्सएप का ऑनलाइन छुपा सकते हैं। जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप में कोई भी काम बिना किसी परेशानी के साथ कर सकते हैं। 


Who can See when I Am Online Meaning

यानि की आप ऑनलाइन रहकर भी किसी सामने वाले थर्ड पर्सन को पता नहीं चलेगा कि आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन है। तो आइए जानते हैं कि Who can See when I Am Online Meaning In Hindi क्या होता है। और इसे हिंदी में क्या बोलते हैं। 


Whatsapp पर Who can See when I Am Online का मतलब हुआ कि जब आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन हो तो आपको कौन Online देख सकते है। इसका मतलब यही होता है। अब आप समझ गए होंगे कि Who can See when I Am Online Meaning In Hindi क्या होता हैं। 


लेकिन क्या आप जानते हैं कि 2023 में व्हाट्सएप पर Chat करते समय Whatsapp online कैसे Hide करते हैं Who can See when I Am Online इस Settings से तो लिए हम जानते हैं। 



Who can See when I Am Online Meaning In Hindi 

इसका मतलब हुआ कि कौन आपको देख सकता है जब मैं Whatsapp पर Online आओ तब, यह एक WhatsApp का नया Update settings है। जिसे सभी Whatsapp Users के लिए लागू किया गया है, यानि की जब आप अपना Whatsapp Update करोगे तो यह आपको सेटिंग Who can See when I Am Online Meaning In Hindi आपके Whatsapp की सेटिंग में देखने को मिल जाएगा। तो आईए जानते हैं कि इस सेटिंग का इस्तेमाल कैसे करें अपने व्हाट्सएप पर खुद का Online Stuts छिपाने में मदद करेगा, जिससे आप ऑनलाइन होते भी किसी को ऑफलाइन दिखेंगे। लेकिन इस ऑप्शन में 2 सेटिंग है। 


  1. Everyone

  2. Same as last seen


तो अबहम जानते हैं कि Same as last seen meaning in hindi क्या होता हैं। 



Whatsapp Same as last seen Meaning in Hindi

जी हां आप सही पढ़ें आप अपना खुद का Whatsapp Online Hide कर सकते हैं। Who can See when I Am Online setting और Same as last seen इसके लिए आपको नीचे दिए गए Step को फॉलो करना होगा। 


  • अपने Whatsapp में 3 Dot वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 

Whatsapp में 3 Dot वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • उसके बाद सेटिंग वाले ऑप्शन पर Tab करें। 

उसके बाद सेटिंग वाले ऑप्शन पर Tab करें


  • इसके बाद Privacy वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। 

इसके बाद Privacy वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।


  • अब आपको Last Seen and Online के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

अब आपको Last Seen and Online के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • उसके बाद आपको Who can See when I Am Online वाले Option में Nobody करना है.

उसके बाद आपको Who can See when I Am Online वाले Option में Nobody करना है.


  • और उसी के नीचे Who can See when I Am Online वाले Section में Same As last seen कर देना है। 

और उसी के नीचे Who can See when I Am Online वाले Section में Same As last seen कर देना है।



इतना करते ही आपका Whatsapp का Online अब किसी को भी नहीं दिखाई देगा। इसका मतलब आप Whatsapp पर Online होते हुए भी आप सभी के लिए Offline रहेंगे। 



Same As last Seen का मतलब क्या होता है?

Same As last Seen meaning तो आपने जान लिया कि लास्ट के लिए जो सेटिंग आप Apply कीजिएगा वही Online के लिए Apply करना होगा। लेकिन इसको इस्तेमाल कैसे करना है, इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको 3 dot > settings > Privacy > last Seen > और फिर Who can See My last seen वाले ऑप्शन में आपको चार सेटिंग मिलेगा इनमें से हर एक सेटिंग का काम अलग-अलग है। 


  1. Everyone

  2. My Contact

  3. My Contact Expert

  4. Nobody 


1. Everyone Meaning in Hindi - इसका मतलब हुआ कि आपका लास्ट सीन सभी को दिखाई देगा। 


2. My Contact Meaning in Hindi - इसका मतलब है कि आपने जिनका जिनका नंबर अपने फोन में सेव किया होगा, और जिसने आपका नंबर अपने फोन में सेव किया होगा सिर्फ उन लोगों के ही आपका व्हाट्सएप का लास्ट सीन दिखेगा। 


3. My Contact Expert Meaning in Hindi - My Contact Expert Meaning in Hindi थोड़ा अलग है इसमें आप यह कंट्रोल कर सकते हैं कि आपका लास्ट सीन कौन-कौन देख सकता है, और कौन-कौन नहीं देख सकता है। 


जैसे आपके कांटेक्ट में 400 नंबर सेव है लेकिन उनमें से आपके मम्मी, पापा, भैया, भाभी, दोस्त रिश्तेदार बहुत होंगे 1, 2 Gf और Bf का भी नंबर होगा। तो आप इस सेटिंग में इनमें से किन्ही एक को अपना लास्ट सीन दिखा भी सकते हैं और किनी एक के लिए छिपा भी सकते हैं। 


Example:- आपके भैया का नंबर यह My contact Expert में जाकर आंटी के आने रेड टिक लगा दिया और पापा का भी तो आपके पापा और भैया दोनों आपका लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे बाकी सभी 398 कांटेक्ट को दिखेगा। 


4. Whatsapp Nobody - इसका मतलब Last Seen कोई नहीं देख सकता है। 



Same As last seen Meaning in Hindi Translation 

Google Translation तो आपको बता देगा की Same As last seen Meaning in Hindi जैसा कि पिछली बार देखा गया था यह है लेकिन इसका मतलब सही मतलब यह नहीं है। इसका मतलब हुआ की लास्ट सीन के जो Settings आप Apply कीजिएगा वही Setting Online के लिए भी Apply होगा। यानि अगर आपने लास्ट में Everyone रखा है और फिर Same As last Set कर दिया तो आपका Online और Last Seen सभी को दिखेगा। 


Conclusion

दोस्तों आप समझ गए होंगे कि Who can See when I Am Online Meaning In Hindi इसका मतलब हुआ कि आप फ्यूचर और साथ ही Same As last seen इन दोनों व्हाट्सएप के New Update का इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप ऑनलाइन छिपा सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सएप ओपन करने के बाद 3 dots > Settings Privacy > last seen and Online > उस के बाद Who can See when I Am Online वाले ऑप्शन में Same As last seen कर देना है उसके बाद आप Online होते हुए भी Offline दिखोगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। साथी इस आर्टिकल से जुड़ी अगर आपके मन में कोई सुझाव है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में बताएं, हम जल्दी आपसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे। 


No comments:
Write comment