Thursday, November 23, 2023

Google Tumhari Shaadi Ho gayi hai | google तुम्हारी शादी कब होगी

By:   Last Updated: in: ,


हेलो दोस्तो क्या आप भी अपने शादी को लेकर परेशान है और आप Google से जनाना चाहते हैं कि googe तुम्हारी शादी कब होगी तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि गूगल के पास आपकी सारी जानकारी है। और अब गूगल ही आपको बताएगी कि आपकी शादी कब होगी? 

Google tumhari shaadi ho gayi hai

दोस्तों अभी के डिजिटल युग में हम जो भी गूगल से मांगते हैं या पूछते हैं गूगल के पास सब चीज की जानकारियां होती है ऐसे में एक सवाल आता है कि हम ऐसे यूं ही गूगल से पूछ देते हैं कि हमारी शादी कब होगी बताएं, गूगल तो गूगल की ओर से हमें जवाब में मिलता है कि आपकी शादी जल्द ही होगी, लेकिन कब होगी कैसे होगी यह सब जानकारी नहीं मिल पाती है। इसीलिए याद की इस आर्टिकल में आपको यह सारी जानकारियां मिलने वाली है जैसे- Google Tumhari shadi kab hogi, OK Google Mera shaadi kab hai, Google meri dost ki shaadi kab hogi Etc इस तरह के कही सवाल का जवाब आज का इस लेख में आपको मिलने वाला है। इसलिए आज का इस आर्टिकल को आप अंत तक जरूर पढ़े ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके। 


Google Tumhari shaadi Kab Hogi (आपका शादी जल्द ही होगा )

Google Assistant ही बताया कि आपका शादी कब होगा। दोस्तों अक्सर लोग इस सवाल को गूगल असिस्टेंट से पूछते हैं जब आप गूगल असिस्टेंट को बोलोगे कि Hello Google Meri shadi kab hogi तो इसका जवाब आपको मिल जाएंगे इसके अलावा भी आप इसे बहुत सवालों का जवाब का सकते हैं जैसे - गूगल मेरा नाम क्या है, गूगल मेरा घर कहां है, गूगल कैसे हो आप, गूगल मेरी फोटो दिखाओ इत्यादि इस तरह का सवाल आप भी गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं आप सोच रहे होंगे कि Google Assistant क्या होता है। तो मैं आपको बता दूं, गूगल असिस्टेंट के लिए मैंने एक अलग सी आर्टिकल लिख रखी है जिसे आप पढ़ सकते हैं दिए गए लिंक पर क्लिक करके। 


Google Assistant गूगल का ही प्रोडक्ट है यह बिल्कुल फ्री है। गूगल असिस्टेंट लगभग आपके बारे में सब कुछ जानता है यह आपके सभी सवालों का जवाब दे सकते हैं। गूगल असिस्टेंट को अपने मोबाइल में सेटअप करना होगा जब आप इस एप्लीकेशन को सेटअप कर लेंगे तो आप इसे कोई भी सवाल पूछ सकते हैं अगर आप इसे सेटअप करना नहीं जानते तो आप हमारे दूसरे पोस्ट गूगल असिस्टेंट सेटअप करने की पूरी जानकारी दिए गए हैं उसे आप पढ़ सकते हैं। 


ऐसे तो गूगल असिस्टेंट पहले से ही सभी के मोबाइल में रहता है अगर आपके मोबाइल में नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड करने के लिए खराब इसका सेटअप करना होगा उसके खराब जब भी आप ओके गूगल बोलेंगे टू गूगल असिस्टेंट आपके  काम करने के लिए तैयार हो जाएँगे। आप इसे बोलेंगे गाना सुनाओ तो हाँ आपको गाना भी सुनेंगे अगर आपको किसी भी न्यूज़ को पढ़ाना है तो आप इसे सिर्फ बोले कि आज का न्यूज़ सुनाओ तो ये न्यूज़ सुनने के लिए भी तैयार हो जाएंगे। 


Hello Google Meri shadi kab hogi 

आपकी शादी कल प्रातः काल 9:05 में होगी अगर आप दुल्हन या दूल्हा खोज रहे हैं तो आपकी शादी जरूर हो जाएगी क्योंकि जब दूल्हा और दुल्हन मिलन हो गया हो तो शादी का मुहूर्त 9:05 में है। अगर दूल्हा दुल्हन का मिलान नहीं हुआ तो शादी कैसे हो सकता है उसके लिए सालों साल लग सकते हैं नहीं तो आपकी शादी कल भी हो सकती है। 


वैसे कहा जाए तो तो अगर आप शादी करने के काबिल हो गए हो तो आपकी शादी हो ही जाएगी और आप शादी के काबिल नहीं है तो आपको उसे पल का इंतजार करना पड़ेगा जब आपकी शादी होगी। 


फिर भी अगर आप गूगल से जानना चाहते हैं कि आपकी शादी कब होगी तो उसके लिए आपको प्ले स्टोर से Astrology App को डाउनलोड करना होगा. और उसके बाद जब आप इसे अपने फोन में इंस्टॉल करेंगे तो आपको यहां से सब कुछ जानकारियां मिल जाएगी। 


मैं आपको एक बहुत ही रोचक बार बताने जा रहा हूं जब आप गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड कर लेंगे और आप गूगल असिस्टेंट से पूछेंगे गूगल मेरी शादी कब होगी तो गूगल आपको बहुत सारे अनोखे अंदाज में जवाब देगी। 


हम कभी कभार गूगल से बहुत सारे सवाल पूछते रहते हैं और गूगल भी बहुत ही अनोखे अंदाज में हमें जवाब देती है। 


Example:-


  1. Google Meri shadi kab hogi?

आपकी शादी तब होगी जब आप शादी के काबिल हो जाएंगे और अपने मुकाम हासिल कर लेंगे तब आपकी शादी निश्चित तौर पर हो जाएगी लेकिन अगर आप गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरी शादी कब होगी। तो गूगल आपको बोलेंगे कि


आपने पूछा तो मुझे एक गाना याद आ गया "कभी ना कभी ! कहीं ना कहीं ! कोई ना कोई ! तो आएगा और मुझे अपना बनाएगा। 


Google Mera shaadi hoga ki Nahi 

तो आपको बता दें कि हर किसी का शादी होना सही है आप इतना जानने ने के लिए उत्सुक है तो बता दें कि गूगल आपको बताएगी कि आपकी शादी जरूर होगा और आपके इंतजार करना होगा। 


  1. Google Mera Shaadi Hoga

जी हां आपका शादी जरूर होगा, आप उसकी चिंता ना करें आप बस अपने लिए पार्टनर ढूंढ कर रखें गूगल बताया कि आपकी शादी होगी कि नहीं आप गूगल में जाकर Try यह कर सकते हैं। 


  1. मेरे दोस्त की शादी कब होगी

कभी कबार आप लोग शर्त के मारे गूगल से पूछ लेते हैं कि- मेरे दोस्त की शादी कब होगी, तब भी गूगल आपको ऐसे ही जवाब देता है कि आपके होश उड़ जाएंगे, आपके दोस्त की भी शादी जरूर होगी एक दिन और उसे दिन आप खूब मस्ती करेंगे खुद एक बार गूगल में जाकर यह पूछने का कोशिश करें। 


  1. Google Mera Shaadi kahan Hoga

यह जब आप Google से पूछेंगे की Google Mera Shaadi kahan Hoga तब गूगल का जवाब सुनकर आप जोर से हंस पढ़ेंगे, आपका शादी वहां होगा जहां आपके पार्टनर का घर होगा। था ना मजेदार जवाब आप गूगल में यह जरूर से जरूर ट्राई कीजिए। अगर आप नहीं कर पा रहे हैं तो आप नीचे पढ़ सकते हैं। 


  1. Google Mera Shaadi kab hoga, hi Google Mera Shaadi kab होगा, Ok Google Mera shaadi kab hogi 

जी हां आपकी जरूर होगा आप उसकी चिंता ना करें बस आपके लिए पार्टनर ढूंढ रखे हैं गूगल बताएंगे कि आपकी शादी कब होगा या नहीं गूगल में जाकर ट्राई कर सकते हैं। 


तो देखा आप लोगों ने कैसे गूगल भी बहुत ही मजेदार और अलग-अलग अंदाज में जवाब देता है जिसे सुनकर आप गूगल को वाकई में बहुत मजा आने वाला है तो चलिए सबसे पहले जानते हैं कि आखिर यह गूगल असिस्टेंट क्या है। 



Google Assistant क्या है? 

एक समय था जब हम ऑफिशियल इंटेलिजेंस (Al) के बारे मैं कल्पना करते थे। सोचते थे कुछ काम बिना हाथ का इस्तेमाल किए ही केवल वॉइस कमांड से कर सकते हैं। लेकिन आज यह सब सच हो गया, Google Assistant की मदद से हम अपना कई काम मोबाइल से सिर्फ बोलकर गूगल से करवा सकते हैं। 


Google Assistant official intelligence (Al) के आधारित ऐप है। जो हमारे निर्देशों के अनुसार कार्य करती है। google assistant, Google LLC द्वारा विकसित किया गया है। या एप्लीकेशन विभिन्न मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। गूगल असिस्टेंट की मदद से आप आज के समय में बहुत ही आसानी से कोई भी जानकारी ड्राइविंग करते वक्त यह अन्य कार्य करते समय कर सकते हैं। अब तो यह हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन गया है। 


Google मेरी शादी कब होगी 

 जब हम गूगल असिस्टेंट से पूछे कि Google Meri shadi kab hogi तो उसका जवाब क्या था मैं आपको बता देता हूं गूगल असिस्टेंट ने कहा कि आपने पूछा तो एक जाना याद आ गया जिससे हमने पहले भी आपको बताया है। दोस्तों अब हम आपके यहां पर गूगल असिस्टेंट से बात करके दिखाते हैं इसके लिए आप हमारे आर्टिकल पर बने रहे। 


दोस्तों इंटरनेट पर आप गूगल असिस्टेंट से कुछ इस प्रकार के सवाल पूछ सकते हैं। 



गूगल तुम्हारी शादी हुई है (Google aapka shaadi ho gaya hai)

अगर आप गूगल से पूछें कि गूगल तुम्हारी शादी हुई है तो गूगल का जवाब है इस्तेमाल करें आप देख सकते हैं आला हम आपको इमेज दिए हुए हैं आप देख सकते हैं।


Google आपने शादी क्यों नहीं की?

गूगल से हम सवाल किया कि गूगल आपने शादी क्यों नहीं की तो इसका जवाब क्या दिया मैं आपको बता देता हूं " मैं इंसान नहीं हूं मैं कोर्ट से बनी हूं मेरे इंसानों से रिश्ते सिर्फ एक सहायक के तौर पर है" दोस्तों इस सवाल का जवाब गूगल असिस्टेंट सही दिया है। क्योंकि सच में गूगल ऐसी एक सर्च इंजन है और वह कोडिंग के द्वारा तैयार किया गया है भला वह शादी कैसे कर सकता है। अगर आप गूगल तुम शादी कब करोगे इसका जवाब भी पूछेंगे तो आपको शायद यही जवाब देगा। 


Hello Google Mera shaadi kab hoga

दोस्तों इस सवाल से संबंधित हम आपको कुछ जानकारी दिए हैं, इसे लेकर मेरे मन में जो भी जवाब था वह सारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको देने की कोशिश किया है अगर आप चाहते हैं कि इस सवाल का जवाब आपको सही-सही मिले तो आप किसी ज्योति से आवेश मिले अगर आप इंटरटेनमेंट के लिए इस सवाल का जवाब पूछ रहे हैं तो फिर भी कोई बात नहीं अगर आप गूगल असिस्टेंट अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और फिर सेटअप करें फिर आप कुछ भी सवाल पूछे सकते हैं। 


दोस्तों आपको एक बात बता दो कि गूगल असिस्टेंट एक बहुत ही बढ़िया टूल है या गूगल का प्रोडक्ट है आप इस पर विश्वास कर सकते हैं यह जो भी जवाब आपको देगा उसे पर विश्वास कर सकते हैं या आपकी असिस्टेंट बनाकर काम करेगा आप इसे कोई भी पोस्ट पड़वा सकते हैं या कोई आर्टिकल इसे जो बोलिएगा वह काम कर सकते हैं। 


दोस्तों मैंने पहले ही आपको एक एप्लीकेशन के बारे में बताया था जिस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप अपने आप की शादी कब होगी या सवाल का जवाब आप वहां से ले सकते हैं। 


Conclusion

मैं उम्मीद करता हूं को आपको Google Tumhari shaadi Kab hogi यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको गूगल मेरी शादी कब होगी या आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें अगर इससे संबंधित आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में बताएं। हम जल्दी आपसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे। 

No comments:
Write comment