Tuesday, September 5, 2023

2 photo jodne wala free apps download kaise kare | एक साथ 2 फोटो जोड़े

नमस्कार दोस्तों आज की आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि 2 फोटो जोड़कर 1 फोटो कैसे बनाएं या दो से अधिक फोटो जोड़कर एक फोटो कैसे बनाएं तो आप हमारे आर्टिकल पर बने रहें।


2 photo jodne wala free apps download kaise kare?/(एक साथ 2 फोटो जोड़े)


दोस्तो अगर आप भी social media platforms का उपयोग करते हैं, तो आप मैं सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग amazing तरीके से फोटो को देखा होगा आज बहुत सारे लोग हैं जो photo edit करके सोशल मीडिया पर अपलोड करके छाया हुआ है। तू जैसा कि हम बात करने जा रहे हैं दो फोटो जोड़ने वाला एप्स कौन सा है? 2 फोटो जोड़कर 1 फोटो कैसे बनाएं फोटो जोड़ने वाला app चाहिए।जैसे काई सवाल गूगल पर सर्च करते रहते हैं।


लेकिन इसका सातिक जानकरी नहीं मिल पाती है।दो फोटो जोड़ कर फोटो बनाना बहुत अच्छा लगता है।क्योंकि फोटो edit क्या कह दो फोटो को जोड़कर एक फोटो बनाता है जिसके बाद हमारे मन में यह भी सवाल आता है कि दो फोटो जोड़कर एक फोटो कैसे बनाएं (how to make a photo by adding teo photos) जैसे whatapp stuts,whatapps profile लगाना, facebook profile लगाना instgram पर लगाने के लिए काम आती है।


अक्सर कई बार हमने दो फोटो को एक फोटो के साथ लगाते हुए देखा है कभी-कभी photo edit करते समय दो फोटो एक साथ करने की आवश्यकता पड़ जाती है जिसे photo combined कहते है। या एक तरह से photo collage भी कह सकते है।



दो फोटो जोड़ने वाला फ्री एप्स कैसे डाउनलोड करें? (2 photo jodne vala apps)

अभी आप दो फोटो जोड़ने वाले ऐप की तलाश कर रहे हैं तो हमने आपके लिए नीचे कुछ ऐसे photo edit app के बारे में जानकारी प्रदान की है जो आपको एकदम फ्री में google playstore पर मिल जाएंगे और आप इन application को इस्तेमाल करके दो फोटो को जोड़कर एक फोटो बना सकते हैं और साथ ही इसमें फोटो एडिटिंग के लिए कई बेहतरीन फीचर्स भी प्रदान किए गए हैं अगर आप इन application के बारे में जानना चाहते हैं तो इसकी जानकारी नीचे दी गई है आप हमारे ब्लॉक पर बने रहें। फोटो एडिट करके दो को एक साथ फोटो जोड़ने की प्रक्रिया अभी बहुत ट्रेडिंग पर चल रहा है और professional look भी देता है काफी attractive लगता है।


दो फोटो जोड़ने वाला एप्स के लिए हम आपको 8 application के बारे में बताएंगे।

  • Picsart

  • Ultimate photo blendar

  • Blend me photo editor

  • Blend collage free

  • Photo mixxer

  • Photo blendar

  • Photo collage maker &editor

  • Adode photoshop mix



1.Picsart-फोटो कैसे जोड़े picsart ऐप से


यह एक बहुत ही शानदार photo editing apps है। जिसके माध्यम से आप दो अथवा दो से अधिक फोटो को जोड़कर एक फोटो आनी collage बना सकते हैं। Picsart की मदद से आप एक फोटो से जोड़ने के साथ उन्हें बहुत ही अच्छी तरह से एडिट भी कर सकते हैं जहां आपको photo filter edit effects, background eraser, replace background, remove object tool, stickers text जैसे बहुत सारे पिक्चर फ्री में मिलता है जिनका उपयोग आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं और फोटो को आप अलग-अलग तरीके से सजा सकते हैं। परंतु बहुत से फीचर्स ऐसे भी हैं जिनके बारे में आपको मालूम नहीं है या पूरी दुनिया में फेमस भी है क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में फीचर्स के देखने को मिल जाती है इसके अलावा आप काफी हद तक फोटो एडिट भी कर सकते हैं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल काफी लोग करते हैं।


इस एप्लीकेशन में एक बहुत ही खास फ्यूचर भी मौजूद है जिसका नाम बैकग्राउंड रिमूव है आप इसका यूज करके अपनी इच्छा अनुसार फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं और आसानी से किसी भी साइज में convert सकते हैं यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके दो फोटो को जोड़कर एक फोटो बनाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं आपको यह गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी।


Gf ki Call History kaise nikale


Photo kaise jode picsart app से

Step 1. PicsArt app को open phone में download करके install करे। और फ़िर open करे।


Step 2. App  को खोलने के बाद नीचे+(plus) ka use per click Karen फिर Edit a photo पर click कीजिए।


Step 3. उसके बाद आप जितने भी फोटो जोड़ना चाहते हैं वह select करें।


Step 4. फिर आपको वहां नीचे गए कुछ फीचर्स मिलेंगे उन्हें में से fit वाले ऑप्शन पर क्लिक करके upper right पर click karke tik कर देना है।


Step 5. इसके बाद आपको add photo लिखकर आए और आप आप जितना चाहे उतना फोटो एडिट कर सकते हैं और फोटो को जोड़ दीजिए।


इस प्रकार आप एर्ड पर क्लिक करके जितना चाहे उतना फोटो को जोड़ सकते हैं और आप आसानी से एक साथ में बहुत सारे फोटो को ऐड करके आप यूज कर सकते हैं इस्तेमाल कर सकते हैं।



2.Ultimaye फोटो blender-2 photo jodne wala apps


Ultimate photo blendar का इस्तेमाल करके आप 2 या 2 से अधिक फोटो जोड़ सकते हैं क्योंकि इस एप्लीकेशन में आपको फोटो mix,overlay and blend करने फ्यूचर प्रदान करता है इसके अलावा इसमें आपको double exposure,multi exposure cama mixing and effect भी मिलते है।


जिनका उपयोग करके आप अपना 20फोटो को जोड़कर एक फोटो बनाकर उन्हें अच्छी तरह से एडिट कर सकेंगे अच्छी बात यह है कि इस एप्लीकेशन में मिलने वाले फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी तरह का पेमेंट नहीं करना होगा और आप इसे फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको कई फोटो को mix overlay और ब्लड करने की सुविधा देता है इस ऐप में टूल्स की मदद से और भी ज्यादा एक्सप्रेसिव इमेज बना सकते हैं जिसे एक्सपोज मल्टी एक्सपोज कामा मिक्सिंग और इफेक्ट बना सकते हैं। पहले भी बताए थे।


इस app में फोटो frame, stickers,taxt,cool background जोड़ने का भी provide karta है।


3.Blend me photo editor


Blend me photo editor app की आयता से दो या दो से अधिक फोटो को जोड़कर अथवा मिक्स करके एक फोटो बना जा सकता है इस एप्लीकेशन में auto blend features भी प्रदान किया गया है जिसका उपयोग करके आप अपनी इच्छा अनुसार फोटो को एडजस्ट भी कर सकते हैं इसके अलावा यहां आपको effect,resize, background change के साथ landscape background यादि फीचर्स भी मिलते हैं आपको यहां पर।


जिनका उपयोग से आप अपने फोटो को अच्छी तरह से एडिट करके प्रोफेशनल लुक प्रदान कर सकते हैं और फोटो से बनाकर उसे डायरेक्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे facebook इंस्टाग्राम whatapp पर आप शेयर कर सकते हैं इस में मिलने वाले अमेजिंग फीचर्स के वजह से आप आज के समय में आपको लाखों लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं और आप भी इसे बिल्कुल फ्री में download करके use कर सकते हैं।

अपनी फोटो में ब्लेंडर करने के बाद फोटो का आकार भी दे सकता है इफेक्ट भी डाल सकते हैं। त्रिभुज, वर्त, आयत और दिल जैसे आपने फोटो को आकार में बदल सकते हैं फोटो का बैकग्राउंड चेंज हटा भी सकते हैं 1 सेकंड में आप बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं।


ऐप के अंदर पहले से मौजूद बैकग्राउंड फोटो को ऐड करके अपनी फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं इस ऐप में प्रोटेक्ट और लैंडस्केप बैकग्राउंड की कई श्रेणिक भी प्रभारी करता है जैसे समुंद्र,झरना,सूर्यास्त,दिन-रात,समुद्र,तट बड़े सिटी इत्यादि।



4.Blend collage free-2 photo जोड़ने वाला apps

Blend collage free इसे आप से आप मजेदार और सोशल इवेंट की तस्वीरें के साथ मस्त collage बना सकते हैं अगर केवल collage का उपयोग करना चाहते हैं तो andriod और आईओएस के लिए इस application का उपयोग कर सकते हैं।


Blend collage free आपको multiple photos नेता ऑप्शन देता है इस एप्स में आप डायरेक्ट सेल्फी फोटो भी ले सकते हैं या एप्स के द्वारा प्रोवाइड किया गया है फोटो इस्तेमाल कर सकते हैं इसके बाद image,text edit कर सकते हैं और सुंदर collage बनाने के लिए कलर और स्टाइल text से adjust करके खूबसूरत कोलाज बना सकते हैं। यदि आप किसी अच्छे two photo editor Apps क्लास कर रहे हैं तो आप आज इस एप्लीकेशन को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करके इसे यूज कर सकते हैं या एप्लीकेशन आपको बिल्कुल फ्री में गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा आप यहां से इस्तेमाल कर सकते हैं।



5.Photo mixxer 

Photo mixxer यह एक बहुत ही बेहतरीन application है। यही दो फोटो जोड़ने वाला एक ऐप है जो उपयोगकर्ता के लिए बिल्कुल मुफ्त है यह प्ले स्टोर पर मौजूद है। Photo mixxer app इस सहायता से आप आसानी से style and great style photo college को बना सकते है। इसमें मिलने वाले blending tools का use करके photo combine करने के साथ ही resize और rotate भी कर सकते हो। इतना ही नहीं आपको इसमें text,sticker and double exposure की भी सुविधा मिलती है।



जिसका उपयोग करके आप आसानी से इमेज को style text and fonts लगाकर अपनी इमेज को और भी परफेक्ट बना सकते हैं इस एप्लीकेशन में आपको फिल्टर जैसी भी फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे उन सभी का इस्तेमाल आप भी बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं।



6.Photo blendar-mix photos

Photo blendar एक बहुत अच्छी एप्लीकेशन है इसमें भी आप दो फोटो या दो से अधिक फोटो जोड़ने वाला एप्स में है इस ऐप की मदद से आप फोटो को एक साथ जोड़ सकते हैं 50 प्रकार के स्टाइल में दो फोटो एक साथ जोड़ सकते हैं।


अपनी फोटो को जोड़ने के लिए प्रॉपर तरीके से फोटो को रिजेक्ट कर सकते हैं किसी फोटो को छोटा बड़ा कर सकते हैं। ब्लडिंग पोजीशन और ब्लडिंग लेबर एडजेस्ट कर सकते हैं इस फोटो को और भी ब्यूटीफुल इमेज बना सकते हैं। 1000 collage taplet इस ऐप में सुविधा है जिसका आप जैसा चाहे वैसा डिजाइन बना सकते हैं। एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है आपको प्ले स्टोर में मिल जाएगा जहां से आप डाउनलोड कर सकते है।और उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


7.Photo collage maker &editor


Photo collage maker & editer अभी सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा डाले जाने वाले remixs photo बनाने के लिए इंटरेस्टेड है दो फोटो जोड़ने वाले एप्स खोज रहे हैं तो आप फोटो Photo collage maker &editer app को डाउनलोड कर सकते हैं जो कि बिल्कुल फ्री है इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अब बहुत ही शानदार fantastic तरीके से दो अथवा दो से अधिक फोटो को जोड़कर एक beautfull picture बना सकते हो।


इसके अलावा इसका use के आप फोटो जोड़ते समय फोटो को layout and pick gread अपने अनुसार एडजेस्ट कर सकते हो साथ ही अपने फोटो को attractive बनाने के लिए filters,effects and frame का भी उपयोग कर सकते हैं। साथ ही साथ फोटो फिल्टर और इफेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं फ्रेम लगाकर ब्यूटीफुल इमेज तैयार कर सकते हैं जो बिल्कुल फ्री है। ऐप को आप आसानी से playstore से download कर सकते हैं।और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।



8.Adode photoshop Mix -2 photo jodne wala apps

Adode photoshop Mix यह भी एक बहुत ही बेहतरीन और शानदार ऐप्स है दो फोटो को एक साथ जोड़ने वाला एप्सAdode photoshop Mix सबसे अच्छा इसमें आपको बाकी ऐप से ज्यादा एडवांस पिक्चर्स देखने को मिलेगा या उपयोग कर सकते हैं। लेकिन इस ऐप का इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल है परंतु इसमें काफी ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेगा। एक फोटो पर 2 pic साथ जोड़ सकते हैं और इसमें ब्लैडिंग करना ऑप्शन भी है।इसे आप और भी ज्यादा atteractive picture तैयार कर सकते हैं।beautiful image बनाने के लिए filter, effect का उपयोग कर सकते हैं।



बाकी ऐप्स की तरह cut,move,crop,resize, colour,contranst,FX looks(filters) का उपयोग कर सकते हैं इसके अलावा और भी कई एडवांस फीचर इसमें है जिसका इस्तेमाल आप ब्यूटीफुल फोटो पिक्चर बनाने के लिए कर सकते हैं लेकिन यह ज्यादातर computer,laptop system में चलता है। और इसका इस्तेमाल आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। इस एप्स का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होता है और बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी का पिक्चर जिसमें आता है। ज्यादातर लोगों को



Adode photoshop Mix ये app पसंद आता है। इस ऐप को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।



1 साथ 2 फोटो जोड़ने wala apps download 

अक्सर लोग इंटरनेट पर दो फोटो को एक साथ जोड़ने वाला एप्स खोजते रहते हैं। दो फोटो एक साथ करने वाला ऐप्स लेकिन उन्हें एक अच्छा ऐप नहीं मिल पाता है इसलिए आज हमने आप सभी को दो फोटो जोड़ने वाला एप्स के बारे में जानकारी दी जानकारी कैसी लगी उम्मीद करता हूं।तो आप सभी को यह जानकारी अच्छी लगी होगी इस प्रकार ऊपर बताए गए कोई भी एप्स के साथ 2 फोटो जोड़कर आप 1 फोटो बना सकते हैं साथ ही साथ फोटो edit भी कर सकते हैं। Photo filter,effects frame,bleeding,cut,crop,zoom,stylih text,front,sticker जैसे advance futures का फायदा उठा सकते हैं।



निष्कर्ष: -

एक साथ 2 फोटो जोड़ने के app को download करें। और अपने फोन में इंस्टॉल करें जो बिल्कुल free है। अपने दोस्तों को या stuts क्या कर दूसरों को दिखा सकते हैं एक साथ 2, 3, 4, 5, 10, 20 image जोड़ सकते हैं यह सभी ऐप्स काफी मजेदार और popular apps है। तो दोस्तों आशा करते हैं कि आपको या लेख अच्छा लगा होगा अगर आपको या आर्टिकल अच्छा लगा है तो आपसे विनम्र निवेदन है कि आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। और नीचे दिए गए comment box में अपना comment करके जरूर बताएं।कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा। Thank you.

No comments:
Write comment