Monday, November 13, 2023

Notification me apna photo kaise lagaye | नोटिफिकेशन बार में अपना फोटो कैसे लगाएं?

Notification me apna photo kaise lagaye


Notification me apna photo kaise lagaye? दोस्तों क्या आप नोटिफिकेशन बार में अपना फोटो लगाना चाहते हैं। या कस्टमाइज करना चाहते हैं। तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम आपको notification mein apna photo kaise lagaen सकते हैं। इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे। 


आप जो भी फोन का इस्तेमाल करते हैं। आपने कभी ना कभी देखा होगा कि आपका नोटिफिकेशन बार सिंपल है। और कई यूजर्स एक ही नोटिफिकेशन बार को देखते-देखते बोर भी हो जाते हैं। तो ऐसे में आज हम आपके सामने कुछ ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे। जिसके बाद आप अपने नोटिफिकेशन बार के आइकॉन को आराम से चेंज कर पाएंगे। साथ ही बैकग्राउंड में अपना फोटो भी ऐड कर सकेंगे। इसके बाद आप कभी नोटिफिकेशन बार को देख कर बोर नहीं होंगे। क्योंकि नोटिफिकेशन बार बहुत ही Attractive लगेगा। जब नोटिफिकेशन बार में आपका फोटो वहां से ऐड करेंगे। 


दोस्तों आजकल हर कोई अपने मोबाइल में नए-नए Different Features लगाकर अपने फोन में पहले से ज्यादा खूबसूरत बना लेता है। और आप भी उन्हीं में से एक हैं, तभी तो आप यहां तक पहुंचे हैं। तो आज का सवाल है कि notification bar में फोटो कैसे लगाएं? 


तो दोस्तो यह Trick कौन सी है। इसके बारे में जानने के लिए आपको यह आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े। क्योंकि इस ट्रिक का इस्तेमाल करने के बाद आप अपने फोन के नोटिफिकेशन को Attractive बना सकते हैं। 


तो चलिए दोस्तों हम आपको notification bar Mein apna photo kaise lagaye? के बारे में बताना शुरू करते हैं। 


Notification Bar Me Photo Kaise lagaye - नोटिफिकेशन बार में फोटो कैसे लगाये 

दोस्तों आपको Notification Bar में अपना फोटो लगाने के लिए, हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा। उसके बाद आप आसानी से अपना फोटो Notification Bar  के बैकग्राउंड में लगा सकते हैं। 


1. सबसे पहले Play Store पर जाएं, और प्ले स्टोर में जाने के बाद आपके सामने playstore का home page खुलकर सामने आएगा। 


यहां पर आपको ऊपर मे सर्च का ऑप्शन मिल जाएगा। वहां पर आपको सर्च करना है one shade: इसे सर्च कर लेने के बाद, आपको इससे वहां से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है। 

One shade app


2. One shade App को open करे: playstore से डाउनलोड करने के बाद, आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है। यह थोड़ी देर लोडिंग लेगा, तो आपको थोड़ी देर wait करना होगा। 


इसके बाद आपको कुछ permissions को allow करना पड़ेगा। तो आप यहां पर मांगी गई सभी  permission को allow कर दे। इसके बाद इस ऐप को होम पेज ओपन हो जाएगा। जहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। 


3.अब आपको 3 setting को on करना है।

4. Accessibility पर click करे उसके बाद instread App पर click करे ओर फिर one shade ऑप्शन को on करे।
5. Notification पर click करेगे और फिर One shade को access दे।


6. अब आपको colours पर click करना है।

7. फिर Custom Background Images पर टाइप किजिए और अपना फोटो चयन कीजिए। उसके बाद सेट करे।


8. Photo Add करने के लिए colors के Option पर click करे: इसके बाद अगर आप अपनी फोटो नोटिफिकेशन बार में ऐड करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको colors वाले सेक्शन में चले जाना है। और वहां पर आपको क्लिक कर देना। 


जैसे ही आप वहां पर क्लिक करेंगे। आपको पहला ऑप्शन custom Background Images का मिल जाएगा। इसमें आपको क्लिक कर देना है। 


यहीं से आप अपनी फोटो को नोटिफिकेशन बार में लगा सकेंगे। जैसे ही आप इसमें क्लिक करेंगे। उसके बाद photo select का Option मिल जाएगा। और उस ऑप्शन पर क्लिक करके आप नोटिफिकेशन बार में फोटो लगा सकेंगे। 


अगर आपको लगता है कि फोटो में कुछ सुधार करना है। Photo Edit करने के बाद आपको ऊपर मे select वाले Option पर क्लिक कर देना है। 


Notification Bar में अपना फोटो लगाने के लिए ये ट्रिक करे:-


9. फोटो को सेलेक्ट करने के बाद: इसके बाद आपके फोन के गैलरी ओपन हो जाएगा। और वहां से फोटो सेलेक्ट करें। 


जिस फोटो को आप Notification Bar के Background में Add करना चाहते है। तो आपको फोटो को सेलेक्ट कर लेना है। और फोटो को सेलेक्ट कर लेने के बाद, आप उसे Edit भी कर सकते हैं।


अगर आपको लगता है कि फोटो में कुछ सुधार करना है। फोटो edit करने के बाद आपको ऊपर select का option पर click कर देना है।


10.Notification Bar में जाएं: इसके बाद जैसे ही आप अपना फोटो को सेलेक्ट करते हैं। आप नोटिफिकेशन बाहर का स्लाइड करेंगे। तो आप पाएंगे कि, आपकी फोटो वहां Add हो चुकी है। जो फोटो अभी आपने edit करके सेलेक्ट की थी। 


अब आपका Notification Bar भरा - भरा लगेगा। इसके बाद अगर आप फोटो को और भी edit करना चाहते हैं तो जैसे अगर फोटो के ऊपर clock का size बड़ा हो गया है। या आइकॉन से संबंधित कुछ। 


इसके लिए आप Layout के section में जाकर फोटो को customize कर सकते हैं। तो आप जानते हैं नोटिफिकेशन बार में फोटो लगाने वाला ऐप कौन सा है।

 

Notification Bar पर photo लगाने वाला ऐप कौन सा हैं?

आप बहुत ही आसानी से नोटिफिकेशन पर फोटो लगाने वाला ऐप One Shade को playstore से Download कर सकते हैं। इस App को कुछ Main Functions की जो आपको use करने है। तो Mainly 3 Functions यहां आपको देखने को मिल जाते हैं। 

आपको यही ज्यादातर इस्तेमाल करने को मिलते हैं। तो हम आपको इन्हें 3 Main Features या functions के बारे में details में बताते हैं। 


1. Layout:Notification Bar में अपना फोटो लगाएं 

इसका इस्तेमाल आप जो आपने नोटिफिकेशन बार में फोटो ऐड की है। उसे आप कस्टमाइज कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि Notification Bar के और भी Functions को customize और Edit कर सकते हैं। 

2. Colors: one shade से सेट करे

इस option को select करके, आप जिस फोटो को नोटिफिकेशन बार में ऐड करना चाहते हैं। वह आप इस ऑप्शन के साथ कर सकते हैं।


इसमें क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आते हैं। तो आप यहां से चाहे तो Notification Bar में का color भी Edit कर सकते हैं। और अपनी फोटो लगाने के लिए आपको हमेशा पहले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 


3. Data usage: Notification Bar पर फोटो लगाने का App

इसे इस्तेमाल करके आप नोटिफिकेशन बार में Data usage show कर सकते हैं। जितना भी नेट आप खर्च करेंगे। वह नोटिफिकेशन बार में Show होगा। 


और आपको पता लगते रहेगा, कि आपने कितना Data का इस्तेमाल कर चुके है। इसके लिए आपको इस ऑप्शन में क्लिक कर सभी सेटिंग को Enble करना होगा।


इस तरह बहुत ही आसानी से आप नोटिफिकेशन बार में फोटो को ऐड करके कस्टमाइज कर सकते हैं। बैकग्राउंड में अपना फोटो सेट कर सकते हैं। साथ ही बैकग्राउंड को चेंज कर सकते हैं। 


आइकॉन की Shade को भी आप इस एप्लीकेशन की मदद से चेंज कर सकते हैं। आपको यहां पर ढेर सारे Customization का option मिल जाएगा। 


Clock की Position और shade आप यहां से change कर सकते हैं। इस तरह से बहुत सारे Featurs आपको मिल जाते है। 


Conclusion -

तो उम्मीद है दोस्तो आज की Article Notification me apna photo kaise lagaye आपको बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको यह पसंद आया है तो हमें नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। आज आपने सीखा Notification me apna photo kaise lagaye? 


Right side में Bell Icon है। इसे दबाकर आप हमारे ब्लॉक को सब्सक्राइब जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसी ही जानकारी आप तक पहुंचा सके। अगर आपके पास Notification Bar Me photo Kaise lagaye से संबंधित कोई भी सवाल है तो आप हमें पूछ सकते हैं। और इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। 


No comments:
Write comment