Monday, November 27, 2023

TTS Lexx App Setting | TTSLEXX App Kaise Use kare (TTSLEXX ऐप कैसे उपयोग करें)


हेलो दोस्तों आज के Article में हम जानेंगे कि TTSLEXX App Kaise Use kare, TTSLEXX क्या है? अगर आप भी Google पर Search कर रहे हैं। TTSLexx ऐप का इस्तेमाल कैसे करें, अपने फोन में तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं। आज हम आपको बताएंगे कि TTSLEXX App Kaise Use kare इसके लिए आपको हमारे आर्टिकल पर अब तक बने रहना है। 


TTSLEXX App Kaise Use kare


TTS LEXX App क्या है? 

TTSLEXX छोटा सा App हैं जो दिखने में बहुत ही सरल और सहज दिखता है। वैसे तो यह कहने मात्र का एक एप्लीकेशन है क्योंकि इसका आकार मात्र 210Kb ही है। दूसरे आप की तुलना में इसका आकार काफी छोटा है। 


TTSLEXX एक ऐसा Application हैं जो आपको Google द्वारा speech‌ सेवाओं के लिए एक कस्टम शब्दकोश बनाने और उपयोग करने की अनुमति देता है। यार उसी जैसे तनाव चीन वाली भाषाओं के लिए सबसे उपयोगी है, लेकिन अन्य भाषाओं में पढ़ने में सुधार करने में भी मदद कर सकता है। 


हम जब भी हमारे मोबाइल में Call Recording करते हैं, तब Autometic Google Voice की आवाज आ जाती है। जैसे - This Call is now being recorded जिससे सिर्फ हमें ही नहीं बल्कि सामने वाले को भी जो हमसे बात कर रहा होता है उसे भी पता चल जाता है, कि हम जो बात कर रहे हैं वह कॉल रिकॉर्ड हो रहा है। 


तो दोस्तों आप भी परेशान हो चुके हैं Call Recording Warning वाली Sound को को सुनकर तो आज आप सभी बिल्कुल सही जगह पर पहुंच चुके हैं आज मैं आपको बताऊंगी कैसे आप सभी This call is now being recorded Disable कैसे करें। इसके लिए हमने आपको एक आर्टिकल लिखा है जो के लिंक पर क्लिक करके आप इसे विस्तार से पढ़ सकते हैं। आज हम यहां जानेंगे कि TTSLexx App का इस्तेमाल कैसे करें? 


TTSLEXX सुरक्षित है या नहीं

TTSLEXX Safe - जी हां दोस्तों या एप्लीकेशन बिल्कुल सेफ है और आप इसे डाउनलोड करके जो इसका काम है वह करके इसे Uninstall भी कर सकते हैं क्योंकि इस TTSLEXX App को हम This Call is now being recorded को बंद करने के लिए डाउनलोड करते हैं फिर Call Recording Sound को बंद करने के बाद अगर आप इस एप्लीकेशन को Uninstall करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। 


Google के नए पॉलिसी के आधार पर उन सभी Android App को बैन कर दिया गया है, जो कॉल रिकॉर्डिंग करते थे। अगर आप किसी के कॉल रिकॉर्डिंग करोगे तो सामने वाले को इसका पता चल जाता है और 1 ऑल आउट मैसेज सामने वाले को सुनाई देता है। 


Google ऐसा इसीलिए करता है, क्योंकि वह नहीं चाहता कि कोई भी चोरी-छिपे आपकी Call रिकॉर्ड करें, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगा कि आज भी ऐसे एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर मौजूद है जिससे कि हम कॉल रिकॉर्डिंग का अलग सुनाई नहीं देता है और उसका डाउनलोड का प्रोसेस भी काफी आसान है। जिसका इस्तेमाल करने के लिए हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करें। और भी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़े।




TTSLEXX App Free Download 

TTSLEXX App Free Download - इसके लिए आपको Play Store में जाएं और सर्च बार में सर्च कीजिए TTSLEXX App और फिर आपको यह एप्लीकेशन सबसे पहले Rank पर मिल जाएगा फिर आप Install बटन पर क्लिक करके इसे Free में Download कर सकते हैं। 


             App Download Now

TTSLexx App Kaise Use kare?

TTSLexx App Kaise Use kare - इस App को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा, फिर आपको Accessibility Settings में क्लिक करना है, इसके बाद Text to Speech (TTS) Setting पर क्लिक कीजिए, Preferred Engine पर क्लिक कीजिए और फिर TTSLEXX App को select कर लीजिए। अब आपको Phone App को ओपन करना है इस पर लिंक प्रेस करना है। और उसका Data Clear कर देना है। इस तरह से आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


TTS Lexx Settings - 

सबसे पहले Settings App >Additional Setting>Accessibility Setting>Text to Speech (TTS) Setting> preferred Engine> TTSLexx App Select> अब आपको Phone App> App Info> data clear इस तरह TTS Lexx Setting कर सकते है। 


Step 1. सबसे पहले phone के Settings App में जाएं। 


Step 2. अब Additional Setting में। 


Step 3. इसके बाद Accessibility Setting पर क्लिक कीजिए। 


Step 4. अब आपको Text to Speech (TTS) Setting पर क्लिक करना है। 


Step 5. फिर Preferred Engine पर क्लिक करें। 



Step 6. और फिर TTSLEXX App को Select कर लीजिए। 




Step 7. अब आपको Phone App को Open करना है और इस App के App Info में जाना है। 


Step 8. और यहां से आपको इस App का data Clear कर देना है। 


दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप इस App का TTS Lexx Setting का इस्तेमाल कर सकते हैं। 


Conclusion 

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं कि आप समझ गए होंगे, TTSLEXX App Kaise Use kaise kare और अब आप अपने मोबाइल में इस Application का इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों को share करे। 



No comments:
Write comment