Thursday, November 2, 2023

WhatsApp Se Delete Photo Recovery App | WhatsApp Delete Photo Recovery कैसे करें?

By:   Last Updated: in: ,


दोस्तों अगर आप सभी का Whatsapp में कोई फोटो आया है और वह आपके गैलरी से डिलीट हो गया है तो आप उसे Recover कैसे करें। वह भी व्हाट्सएप पर मैसेज लेकिन यह काम कैसे होगा और कैसे आप कर सकते हैं मैं यह सब कुछ के बारे में जानकारी देंगे, Whatsapp Se Delete Photo Recovery App, 

Whatsapp Se Delete Photo Recovery App

WhatsApp लोगों के बीच ऑनलाइन बात करने और Photo, Video इत्यादि शेयर करने का एक प्रमुख जरिया बन गया है। और अधिकतर लोग अन्य Social Media Platform के साथ ही साथ इसका भी इस्तेमाल अवश्य करते हैं। 


जिसकी मदद से वह अपने दोस्त या रिश्तेदार इत्यादि से Online Chat, Voice Call और Video Call के जरिए उनसे बात करते हैं। हालांकि व्हाट्सएप पर फोटो वीडियो भी अधिक शेयर किया जाता है। जब भी आप या फिर कोई दूसरा आपको इस प्लेटफार्म पर फोटो या वीडियो शेयर करते हैं, तब उनके पास या पूरा अधिकार होता है कि वह अपने व्हाट्सएप अकाउंट से ही उस फोटो या चैट को डिलीट कर सकते हैं। 


लेकिन क्या जब आप अपने किसी करीबी से चैट कर रहे हैं और वह उस दौरान अपनी फोटो या वीडियो आपकी अधिक Requst करने पर भेजते तो हैं और पलक झपकते ही वह डिलीट कर देते हैं। 


ऐसे में आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा, कि क्या कोई ऐसा तरीका है जिसकी मदद से Whatsapp Delete Photo Recovery कर सकते हैं। दोस्तों इस के बारे में अधिक लोगों को पता ही नहीं होती है और ऐसे समय में वह फोटो का Screenshot लेना ही पसंद करते हैं। और उसके सामने कोई दूसरा ऑप्शन भी नहीं होता है। 


जिसकी Image Quality खराब हो जाती है और कभी-कभी हम इस परिस्थिति में नहीं होते हैं कि व्हाट्सएप डिलीट फोटो रिकवर कर सकें। 


अगर आपके साथ भी इस तरह की समस्या है जिसमें किसी ने आपको photo, video या Text Message भेज कर डिलीट कर दिया है। और आप ऐसी परिस्थिति में यह सोचने लग जाते हैं कि उन्होंने क्या भेजा था। तो उनसे पूछने पर बता देते हैं। लेकिन फिर भी सेंड करने से इंकार कर देते हैं। ऐसे मैं आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऐसे बहुत सारे तरीके हैं। जिसकी मदद से whatsapp Delete Photo Recovery कर सकते है। 


इसके बारे में इंटरनेट पर बहुत अधिक सर्च किया जाता है जिसमें लोग Whatsapp Delete Photo Recovery कैसे करें के बारे में जानना चाहते हैं। 


जिसके बारे में इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी मिलने वाला है। इस आर्टिकल को लिखने का हमारा मकसद ही किसी भी तरह से Whatsapp Se Delete Photo Recovery करने के लिए है। इसीलिए यह तरीका जानने के लिए आप हमारे पोस्ट को शुरु से जरूर पढ़े, ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके। 


Whatsapp ke Delete Photo Wapas Kaise Laye 

दोस्तों सबसे पहले आप अपने फोन में Whatsapp को Open कर ले, फिर आप उस दोस्त या Gf के Chat में जाएं जिन्होंने उसे फोटो को भेजा था अब आपको उसे छत में वह फोटो खोज लेना है जिसको वापस Recover करना चाहते हैं। फिर उस फोटो के ऊपर डाउनलोड बटन पर क्लिक करके वापस डाउनलोड कर लेना है। अब आप अपने मोबाइल फोन की गैलरी में भी देख सकते हैं फोटो रिकवर हो चुका है और ऐसे ही Whatsapp ke Delete Photo Recovery कर सकते है, लेकिन यह फोटो अगर 30 दिन से ज्यादा का होगा तो वापस नहीं आएगा। 


व्हाट्सएप पर डिलीट की गई फोटो कैसे प्राप्त करें?

व्हाट्सएप से डिलीट किए गए फोटो को वापस प्राप्त करने के लिए हमने हाथ कुछ है स्टेप बताएं है। जिसका फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से डिलीट किए गए फोटो को वापस ला सकते हैं। 


Step 1. इसके लिए सबसे पहले तो आपको उस चैट में जाना होगा, जिस चैट में आपका वह फोटो आया था।


Step 2. आपको व फोटो को खोजना होगा कि कितने समय में कब आया था। 


Step 3. फिर जाकर आप उस फोटो पर एक बार क्लिक करेंगे। 


Step 4. तो वापस से उसे आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन दे देगा। 


Step 5. फिर आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं और जब आप उससे गैलरी में जाकर देखेंगे तो आपको वह मिल जाएगा, तो कुछ इस तरीके से आप गैलरी से डिलीट हुए फोटो को रिकवर कर सकते हैं। 


Deleted WhatsApp Photos Recover कैसे करें 

जब भी हमें कोई व्हाट्सएप पर फोटो भेजते हैं तब उसे डाउनलोड करते ही मोबाइल की गैलरी में सेव होकर दिखने लग जाते हैं और इसका Delete Settings करने के बाद व्हाट्सएप से Photo Delete करने के बाद भी वह मोबाइल की गैलरी में सो होने लगती है। 


तो वहीं दूसरी तरीका में Storage Permission WhatsApp पर Settings करने के बाद मोबाइल की गैलरी से डिलीट फोटो व्हाट्सएप पर शो करते रहते हैं। 


अगर आपसे इन दोनों जगह में फोटो डिलीट हो गया है तब इस तरीके की मदद से उसे रिकवर कर सकते हैं: - 



Whatsapp Delete Photo Recovery App

Step 1. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से जाकर Delete Photo Recovery App search करे। जो सबसे अच्छा मोबाइल डिलीट फोटो रिकवरी ऐप है। 


Step 2. जिसके बाद वहां दिया गया Install बटन पर क्लिक करके डाउनलोड करें, और यह प्रतिक्रिया पूर्ण होने के बाद ही से ओपन करें। 

WhatsApp Se Delete Photo Recovery App


Step 3. यह सब करने के बाद इस ऐप को User Interface खुलकर आ जाएगा। जिसमें आपको पहले पेज पर ही दो ऑप्शन देखने को मिलेगा। 

  • Restore Delete Photos 

  • View Restored Photos मिलता है। 


Step 4. जिसमें आपको पहला ऑप्शन Restore Delete Photos पर click करना है। जिसके बाद आपका मोबाइल में Scaning होना शुरू हो जाएगा। 


WhatsApp Se Delete Photo Recovery App

Step 5. जिसमें थोड़ा अधिक समय लग सकता है। यह समय इस बात पर निर्भर करता है कि आपने अब तक कितने फोटो को डिलीट किया था। जितना अधिक फोटो रिकवर होगा उतना ही अधिक समय लगेगा। जिसमें मुश्किल से 3 मिनट तक का समय लग सकता है। 


Step 6. जब Scaning की process पूरा हो जाता है तब आपके सामने वह सभी Delete WhatsApp Photo Recover show होने लगता हैं। जिसे आपने डिलीट कर दिया था। आप भी अपनी फोटो रिकवर करना चाहते हैं। 


WhatsApp Se Delete Photo Recovery App

Step 7. उस पर क्लिक करके Restore बटन पर क्लिक करें और Back आने पर View Restored Photos Option में और मोबाइल की गैलरी में उसे देखा जा सकता है। 


Whatsapp se Delete Photo Recovery App 

WAMR App आपको Allows करता है कि आप Whatsapp से Delete Photo Recover और Message भी कर सकते है किसी भी Whatsapp Chat का, या ये App सभी Notification का Backup बनाता है जो आप Receives करते हैं Chat se, ये Autometic Backup सभी Media का भी Recover रखते हैं चाहे वह फोटो हो, या Video या फिर Documents. उम्मीद है कि आप Whatsapp se Delete Photo Recover App का इस्तेमाल कर पाएंगे। 


Whatsapp Delete Photo Recovery

सबसे पहले Whatsapp Settings> Chats> Chat Backup, यहां पर आप देख पाएंगे कि आपका Letest Backup हुआ है। अगर आप फोटो डिलीट होने के बाद Backup हुआ है तो आप आपका Whatsapp Delete Photo Recovery के लिए तैयार हो जाओ, पहले Whatsapp को Uninstall कीजिए फिर Install उसके बाद आप Restore The Backup फिर आपका Image Recover Complete हो जाएगा। 


Whatsapp Se Delete Photo Recovery App

दोस्तों यहां मोबाइल एप्लीकेशन कार्ड लिंक दिया हुआ है, जो आपकी व्हाट्सएप डिलीट हो तो चैट वापस लाने में आपकी मदद कर सकता है। 


  • What Removed+


Q. Delete Message कैसे देखते हैं?

Ans. डिलीट मैसेज देखने के सभी तरीके हमने आपको हमारी इस पोस्ट में बताये हैं इसे पढ़ कर आप डिलीट मैसेज कैसे देखते हैं के बारे में जान जायेंगे। Whatsapp me delete msg kaise dekhe? के बारे में जानने के लिए हमारी इस पोस्ट को पुरा पढ़ें।


Q. Delete message kaise dekhe app?

Ans. WAMR recover Deleted messages App की मदद से Delete करे हुए सभी मैसेज को पढ़ सकते हैं।


Q. मैसेज नहीं मिटने वाला व्हाट्सएप?

Ans. Gb whatsaap ऑफिशियल व्हाट्सएप का एक mode version जो कि मैसेज नहीं मिटने वाला व्हाट्सएप है।


Q. क्या WhatsApp में Delete मैसेज देख सकते हैं?

Ans. Whtsaap तो इसकी इजाज़त नहीं देता लेकिन फिर भी कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी मदद से आप हाँ WhatsApp में Delete मैसेज देख सकते हैं? उन तरीकों के बारे में हमने आपको अपनी इस पोस्ट में बताया है। तो जानने के लिए इसे पुरा पढ़ें।


Q. व्हाट्सएप पर डिलीट मैसेज कैसे वापस लाएं?

Ans. व्हाट्सएप पर डिलीट मैसेज वापस लाने के लिए आपको ज़रूरी है की आपने अपने WhatsApp Chats का Backup ले रखा हो तभी आप व्हाट्सएप पर डिलीट मैसेज वापस ला पाएंगे।


Q. व्हाट्सएप्प डिलीट मैसेज रिकवरी app

Ans. Recover Massage for WA – Massages डिलीट व्हाट्सएप मैसेज देखने का सबसे बेहतरीन App है।


Q. FM whatsapp me delete message for everyone limit KAISE badhaye?

Ans. FM WhatsApp एक थर्ड पार्टी App है जिसमें Delete For Everyone Msg का Option Unlimited है इसमें आप किसी भी msg को कभी भी Delete कर सकते हैं.



Conclusion- 

दोस्तों इस आर्टिकल में आपने Whatsapp पर सभी Delete Photo और Video Recover कैसे करें के बारे में जाना, आशा करता हूं आप व्हाट्सएप डिलीट फोटो रिकवर कैसे करें की पूरी जानकारी जान से चुके होंगे। 


अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित किसी भी तरह का कोई सवाल है तब नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं। जिसका जवाब हम जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे। और इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि उसे भी जानकारी मिल सके। 

No comments:
Write comment