Saturday, November 11, 2023

Kurla Day Satta Matka | कुर्ला डे मटका का इतिहास

By:   Last Updated: in: ,


हेलो दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम कुर्ला डे के बारे में जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को आखिरी तक पढ़े हैं। आपको कुर्ला डे से जुड़ी सारी सवालों का जवाब मिल जाएगा। इसमें हम कुर्ला डे क्या है? कुर्ला डे गेम का समय क्या है? कुर्ला डे सट्टा मटका गेम में इतना पॉप्युलर क्यों है? कुर्ला डे गेम को लोग क्यों खेलते हैं? कुर्ला डे गेम कैसे खेले? कुर्ला डे चार्ट के बारे में और भी बहुत सारी जानकारियां आपको देने वाले हैं। 

Kurla Day


आज के समय में लोग जल्दी से पैसा कमाने के लिए कुछ इस प्रकार के ऑनलाइन और ऑफलाइन गेम का इस्तेमाल करते हैं और कुछ ही पर्सेंट लोग इसमें सफल भी हो जाते हैं. उनकी प्रोबेबिलिटी बहुत कम होती है। इस तरह के गेम प्रोबेबिलिटी पर ही आधारित होती है। अगर आप भी इसमें जीत जाते हैं तो आपको दोगुना और तीन गुना तक पैसे मिलते हैं। लेकिन इसमें लत लगने की संभावना होती है जब एक बार आप खेलते हैं आपको लगता है कि अगली बार जरूर ही मेरा नंबर आएगा। और आप इसमें धंसते ही चले जाते हैं तो इसके बारे में जानेंगे आखिर कुर्ला डे गेम है क्या। 


Kurla Day chart Results Today 

कुर्ला डे एक सट्टा गेम है जो सट्टा गेम यानी जुआ खेलने वालों के बीच बहुत लोकप्रिय है। एक समय था जब सट्टा खेल ऑफलाइन खेला जाता था, यहां तक की ऑफलाइन मोड में भी लोग इस खेल में बड़े उत्साह के साथ भाग लेते थे। लेकिन आज पूरी दुनिया डिजिटल हो गई है और अब या खेल ऑनलाइन खेला जा रहा है। अब यह देश के कोने-कोने में तेजी से फैलने लगा है क्योंकि अब कोई भी घर बैठे सट्टा गेम खेल सकता है। यह भारत में अवैध है लेकिन फिर भी लोग चुपके से सट्टा खेलते हैं यहां हम आपको Kurla Day के गेम के बारे में बता रहे हैं। 


जब हमने देखा कि kurla Day Chart Results के बारे में लोग सर्च करते हैं तो हमने यह भी जानना चाहा कि कुर्ला डे क्या है कुर्ला डे चार्ट क्या है आखिर ऐसा क्या है जो लोगों के बीच इतना लोकप्रिय है इस भ्रम का पता लगाने के लिए हमने इंटरनेट पर कुछ शोध किया और उसके बाद हम आपको इसके बारे में बताने का यह लिए यह article लिख रहे हैं। 



Satta Matka kurla Day Chart Result Time

Satta Matka kurla Day open Result Time:- कुर्ला डे का ओपन होने का रिजल्ट दोपहर को 01:25 PM पर खुलता है। 


Satta Matka kurla Day open Result Time:- कुर्ला डे क्लोज का रिजल्ट दोपहर को 3:25 p.m पर खुलता है। 


Kurla Day कैसे खेलें?

कुर्ला डे खेलने के लिए लोगों को एक नंबर चुना होता है। अगर आपके द्वारा चुने गए नंबर को ओपन किया जाता है तो आपको विजेता माना जाता है और गेम की प्राइस मनी जीत जाती है। इस गेम को एक प्रकार का लॉटरी गेम भी कहा जा सकता है जो लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित है। यह खेल मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में बड़े पैमाने पर खेला जाता है। इस गेम को घर बैठे ऑनलाइन खेला जा सकता है यही वजह है की बड़ी संख्या में लोग खेलते हैं। 


कुर्ला डे खेलने के लिए नंबर का अनुमान लगाना होता है या खिड़की पर निर्भर करता है कि वह किस नंबर का अनुमान लगाता है। आदि उनके द्वारा चुनी गई संख्या खुलता है तो वह जीत जाते हैं और कोई अन्य संख्या प्रकट होती है तो वह अपना सारा पैसा खो देते हैं। यह भाग्य का खेल है। जिसके कारण यह बहुत जोखिम भरा खेल है। दिमाग के खेल में आप ज्यादातर समय जीत सकते हैं। लेकिन किस्मत के खेल में कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता आप हर बार जीत सकते हैं या आप हर बार हार सकते हैं। 


लोग कुर्ला डे सट्टा गेम खेलने के लिए पुराने चार्ट का हवाला देते हैं, जिससे उन्हें संख्याओं का अंदाजा लगाने में थोड़ी मदद मिल सकती है। कुर्ला डे पर निर्भर ओपनिंग का अंदाजा लगाने के लिए लोग इसके बारे में रिसर्च करते हैं। सट्टा खेल खेलने वाले खिलाड़ी की संख्या पैटर्न या दोहराए गए नंबरों का या अन्य तरीके से देखना होता है जिसके अनुसार संख्याएं खुल रही है इसके बाद वह अपनी किस्मत की मदद से नंबर को चुनाव कर सकते हैं। 



कुर्ला डे क्या है (kurla Day Satta Matka kya hai)

अगर आप भी कुर्ला डे के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इसके बारे में थोड़ा जब बहुत जानते ही होंगे। क्योंकि बिना जान आप इसे सच नहीं करेंगे, इसलिए मेरा अनुमान है कि आप इस गेम के बारे में थोड़ा बहुत जरूरी जानते होंगे। यह एक सट्टा मटका गेम है और अगर आप भी जुआ खेलते हैं या इसमें रुचि रखते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़िए आपको सट्टा मटका के बारे में भी सभी चीज मालूम पड़ जाएगी। Satta Matka kurla Day को आप ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरीके से खेल सकते हैं यहां हम आपको ऑनलाइन तरीके के बारे में बताने वाले हैं। 


आप भी सट्टा मटका गेम खेल कर अमीर बन सकते हैं यहां हम आपको इस गेम के परिणाम और नतीजे के बारे में बताने वाले हैं सभी जुआ खेलने की तरह इसमें भी आपको पैसा लगाना पड़ता है और आपको Anticipate करना होता है कि आपका यह नंबर आने वाला है। आपको परिणाम को देखने के लिए कुछ समय लगते हैं उसके बाद आपको परिणाम दिखा दिए जाते हैं अगर आपका Pick क्या हुआ नंबर आ जाता है तो आप इसमें जीत जाते हैं। 


Kurla Day मटका क्या है?

कुर्ला डे एक तरह का सट्टा मटका का खेल है। जिसे कुर्ला कंपनी (kurla Company) द्वारा चलाया जाता है। कुर्ला कंपनी के गेम बहुत प्रसिद्ध है। लाखों लोग कुर्ला सत्ता में बाजी लगाते हैं कुर्ला डे मटका को "मुंबई से सेठ डागा साहब" नाम का व्यक्ति चलता है। 


कुर्ला डे चार्ट परिणाम (Kurla day chart Results)

कुर्ला डे गेम पर सट्टा लगाने के बाद लोग कुर्ला डे चार्ट रिजल्ट का इंतजार करते हैं। कुर्ला डे परिणाम ऑनलाइन या संदेश के माध्यम से भी देखा जा सकता है। कुर्ला डे परिणाम देखने के लिए इंटरनेट पर कई वेबसाइट है जो हर दिन कुर्ला डे चार्ट परिणाम के बारे में पोस्ट करती है जिन तक पहुंच कर आपको कुर्ला डे परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके अलावा आप रिजल्ट देखने के लिए एजेंट से सभी संपर्क कर सकते हैं। जहां से आपको खेले हुए नंबरों की सारी जानकारियां मिल जाती है। 


वेबसाइटों के अलावा आप सोशल मीडिया ग्रुप जैसे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप पर भी कुर्ला डे रिजल्ट देख सकते हैं। इन नंबरों को आप भविष्य में देखने के लिए से भी कर सकते हैं लेकिन कई वेबसाइट में आपको पुराने नंबरों की लिस्ट देखने को मिल जाएगी। कुर्ला डे चार्ट परिणाम आपके लिए संख्याओं का अंदाजा लगाना आसान बनाता है और आपके जितने का संभावना अधिक होती है। 


कुर्ला डे मटका का इतिहास

कुर्ला डे मटका का इतिहास एक प्रिया सट्टा गेम है जिसका इतिहास काफी पुराना है। सट्टा गेम की शुरुआत भारत में आजादी से पहले ही हो गई थी। उसे समय तक इस गेम को Offline ही खेला जाता था। सन 1960 से इसमें काफी लोकप्रियता हासिल कर ली और काफी लोगों के द्वारा इसे खेले जाने लगा। लॉटरी के इस खेल के उत्तम का मुख्य कारण न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से मुंबई कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी करना था। 


उसे समय न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में मुंबई कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित कपास के Opening rate और Closing rate का अनुमान लगाया जाता था। सन 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के द्वारा इसे बंद कर दिया गया, लेकिन तब तक सट्टेबाजी का या खेल काफी लोकप्रिय हो चुका था। 


1962 में सत्याबाजी को ध्यान में रखते हुए वर्ष कल्याण भगत ने वर्ली मटका पेश किया, और 2 साल बाद 1964 में न्यू वर्ली मटका पेश रतन खत्री ने किया, दोनों मटका गेम के खेलने का तरीका एक ही था लेकिन उसमें बदलाव के रूप में बस इतना था कि कल्याण भगत मटका सोमवार से रविवार तक सप्ताह में सभी दोनों खेला जाता था और रतन खत्री का मटका सोमवार से शुक्रवार तक इस प्रकार 5 दिन तक ही खेला जाता था। सट्टा गेम की लोकप्रियता में इन मटका गेम को महत्वपूर्ण योगदान है


कुर्ला डे लकी अंक | kurla Day Lucky Number

बहुत से लोगों को लगता है कि Lucky Number kurla Day (Matka kurla Day History) में लगाने से बहुत से पैसे मिलते हैं और हर बार lucky Number ही निकलता है पर ऐसा नही होता है और आपका Number आपको डूबा भी सकता है। अगर आपको Kurla Day में पैसे लगाने है तो आप पहले Reseach कीजिए उसके बाद ही आप किसी Number पर पैसे लगाएं। 

 

लोग कुर्ला डे सट्टा गेम क्यों खेलते हैं? 

लोग Kurla day Satta game खेलते हैं ताकि वह पैसे कमा सके। कुर्ला डे क्यों खेला जाता है इसका मुख्य कारण यह है कि लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। कम पैसे में निवेश करके अधिक लाभ कराया जा सकता है, यही वजह है कि यह लोग इतना लोकप्रिय है। लेकिन इस प्रकार का खेल पर भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है और इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाए जाने पर आपको दंडित या जुर्माना लगाया जा सकता है। इसके बावजूद कानून की नजर में गुपचुप तरीके से काफी सट्टा खेला जाता है और जितने ज्यादा लोग इसे खेलेंगे उतना ही या खेल हल्का-फूलता रहेगा। 


हालांकि आजकल लोग बहुत सतर्क हो गए हैं और समझ गए हैं कि पैसा कमाने का शॉर्टकट नहीं है आप हर दिन किस्मत से नहीं जीत सकते आपकी किस्मत कितनी भी अच्छी क्यों ना हो लेकिन किस्मत आपके लिए रोज पैसा नहीं ला सकती। पैसा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है और मेहनत एक ऐसी जगह जहां पर आप जीवन भर पैसा कमा सकते हैं। आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं किस्मत से नहीं। 



How To Play Kurla Day Chart

अगर आपने यह नहीं जानते कि इस गेम को किस तरह खेला जाता है और इसे किन-किन तरह से खेला जा सकता है तब हम आपको बताना चाहते हैं कि आप इस गेम को मुख्य रूप से तीन प्रकार से खेल सकते हैं जो नीचे गए मैंने आपको सूची बनाकर दी है। 


  1. वेबसाइट के माध्यम से आप खेल सकते हो

आप इस गेम को या फिर इस लॉटरी को किसी गेम खेलने वाली वेबसाइट के माध्यम से खेल सकते हैं बहुत ही आसानी से लेकिन पूरी जांच पड़ताल करके क्या यह वेबसाइट कब से उपस्थित है और कब से और गेम खिला रही है आज के समय में ऐसे बहुत सारे वेबसाइट गूगल पर मिल जाएंगे। लेकिन बहुत ज्यादा फ्रॉड होता है तो आप सही तरह के से जानकारी लेकर आप आराम से इसे ऑनलाइन खेल सकते हो और रिजल्ट भी आप देख सकते हो। 


  1. आप इसे मटका बाजार में जाकर भी खेल सकते हैं

आप किसी भी परेशानी के बिना इस मटका गेम को खेल सकते हो ज्यादा लोग इस मटका गेम को ऑफलाइन माध्यम से मटका बाजार में खेलने के सुझाव देते हैं और यह तरीका मटका खेल खेलने का काम रिस्की है और इसमें बहुत कम रिस्क होता है। 


  1. किसी ब्रोकर के माध्यम से आप खेल सकते हैं

अगर आप भी इस गेम में नए हो आप इस गेम को के भी खेलना चाहते हो लेकिन आपको खेलने नहीं आता है तो आप किसी ब्रोकर के माध्यम से खेल सकते हो लेकिन वह ब्रोकर आपसे कमीशन लगा जो आपको देना पड़ेगा क्योंकि ब्रोकर आपके सुझाव देगा कि किस नंबर पर आपको वेट लगाना है तो आप किसी अच्छे ब्रोकर कर ढूंढ कर गेम खेल सकते हो लेकिन ऐसे ब्रोकर को धुंधिया जो कि आपको गेम जीत कर दे और आपके साथ ना छोड़े लेकिन मैं आपको यह कहना चाहूंगा और बार-बार में आपको यही कह रहा हूं कि इस तरह का गेम से दूर रहे हैं क्योंकि भारत में या बंद है। 


Note:- कुर्ला डे के बारे में इस आर्टिकल का लिखने का एकमात्र उद्देश्य है कि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाए। हम यहां किसी भी तरह के सट्टेबाजी या हुए की अवैध गतिविधियों से प्रोत्साहित नहीं करते हैं इसीलिए इस तरह का खेल को अगर आप खेलते हैं तो अपने जोखिम को अपने आप पर रखें। 


निष्कर्ष

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं को आपको आप समझ में आ गया होगा की कुर्ला डे सट्टा मटका कैसे खेले, कुर्ला डे क्या है? कुर्ला डे पर अपना नंबर कैसे चेक करें। इस आर्टिकल से जुड़ी अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं साथ ही इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उसे भी जानकारी मिल सके। 

No comments:
Write comment